FC बार्सिलोना ने सेविल्या के खिलाफ ला लीगा मुकाबले में बड़े लाइनअप परिवर्तन किए

मॉंटजूइक स्टेडियम पर शुक्रवार को ला लीगा मुकाबले के लिए सेविल्या को मेहमान के रूप में होस्ट करते समय, FC बार्सिलोना ने बड़े लाइनअप परिवर्तन करने का निश्चय किया है।

हेड कोच जवी हेर्नांडेज ने मंगलवार को मॉलोर्का के साथ हुई निराशाजनक 2-2 बराबरी के बाद सप्ताह की शुरुआत में बदलाव का आलंब दिया था, और उन्होंने अपने शब्दों पर पूरी तरह अमल किया है।

बार्सिलोना  सेविल्या

पिछले सीज़न सभी प्रतियोगिताओं में 27 बार खड़े होने के बाद, गोलकीपर टेर स्टेजेन अपने पिछले 180 मिनटों में चार गोल खाने के बाद अब तीन मैचों में अपनी पहली क्लीन शीट की तलाश में हैं। इस प्रयास में उनकी मदद करने के लिए बायां बैक पर अलेजांद्रो बाल्दे, और केंद्रीय साझेदार के रूप में एंड्रियास क्रिस्टेंसेन और जूल्स कौंडे होंगे।

मॉलोर्का के खिलाफ केंद्रीय बैक के रूप में खड़े होने वाले रोनाल्ड अरौजो की बजाय, जो अब दाएं ओर दौड़ रहे हैं, जवी एक बार फिर से जोओ कैंसिलो का चयन किया है।

मॉलोर्का में भूलने के बाद, ओरियोल रोमेव मिडफील्ड में नहीं हैं और उन्हें बेंच पर बैठा दिया गया है।

फ्रेंकी डे जॉनग के चोटिल होने पर, इस बार इलकाय गुंडोगान का प्रयास किया गया है, जिसमें गवी भी केंद्र में और राफिन्हा को नंबर 10 की तरह कार्यान्वित किया गया है।

ऊपर, जवी जोओ फेलिक्स और लामिने यामल का चयन करते हैं, जिसमें पुर्तगाली खिलाड़ी बायां ओर हैं और किशोर दाएं फ्लैंक की जमीन पर हैं।

उनके बीच, रॉबर्ट लेवांडोव्स्की अपनी स्ट्राइकर की जगह फिर से लेते हैं, जबकि मध्य सप्ताह में वहाँ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे।

बार्सिलोना ने सेविल्या को हराया और ला लीगा के शीर्ष पर वापस पहुंचा

बार्सिलोना ने शुक्रवार को सेविल्या के खिलाफ एक मुश्किल जीत के साथ ला लीगा के शीर्ष पर वापस पहुंचा।

मेहमान टीम मॉलोर्का के साथ हुई निराशाजनक 2-2 बराबरी के बाद खिलाड़ियों ने कुछ अच्छी शुरुआती अवसर बनाए, लेकिन सेविल्या की पिछली लाइन के खिलाड़ियों ने रॉबर्ट लेवांदोव्स्की को अच्छी तरह से निर्देशित किया और उन्हें मैच में जाने में कठिनाई हो रही थी।

मैच दूसरे हाफ में एक ही तरह से जारी रहा, जब बार्सिलोना गेंद का नियंत्रण कर रहा था और सेविल्या उन पर टूटने की कोशिश कर रहा था। जब मैच अंतिम 20 मिनटों में पहुंचा, तो बार्सिलोना अपने अंतत: अग्रसर होने का मोमेंटम बनाने लगा, लेकिन उन्होंने इसके बाद के आग्रहण का स्रोत किस प्रकार से होगा, वह समय के साथ विचार नहीं किया था।

केवल 15 मिनट शेष थे, जब फेरान टोरेस ने बायां ओर की ओर से कट कर गहरी क्रॉस किया और पीछे की ओर पोस्ट पर गेंद को धकेल दिया। प्रभावशाली लामिने यामल वहां थे जिन्होंने गेंद को वापस गोल के इरादे से नोड किया और सेविल्या डिफेंडर सर्जियो रामोस की दुखद किस्मत के बारे में हॉरर में देखा। पूर्व रियल मैड्रिड के खिलाड़ी सिर्जियो रामोस केवल उसके अपने ही नेट में गेंद को वापस डिबॉउंड करते हुए देख सकते थे और बार्सिलोना को एक अग्रसर देने के लिए।

अतिथिगण आखिरी चरणों में जबाब देने लगे, लेकिन सेविल्या के लिए कोई असली व्यक्तिगत अवसर नहीं था, जो इस सीज़न अच्छे तरह से शुरू नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *