क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फिर दिखाया दम, अल नस्र ने सौदी प्रो लीग में अल राएद को 3-1 से हराया

सौदी प्रो लीग के मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फिर अपने हुनर का परिचय दिया, अल नस्र ने अल राएद को 3-1 से हराया। यह मैच किंग अब्दुल्लाह स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में बुरय्दाह में खेला गया था।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुवाई में खेलने वाली अल नस्र टीम अपने AFC चैम्पियंस लीग 2023-24 कैम्पेन की तरफ बढ़ रही है, और अगले मैच में 19 सितंबर को ईरानी साइड पेरसेपोलिस के साथ खेलेगी।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सौदी प्रो लीग के सातवें गोल की ओर बढ़त बढ़ाते हुए अपनी टीम को अल राएद के खिलाफ 3-1 से जीत दिलाई।

अल नस्र टीम चार मैचों की जीत के साथ इस मैच में आई थी, लेकिन पहली ही तकरीबन हाफटाइम के करीब, सादिओ मेने ने एक खोये गए गेंद का नकदार गोल दर्ज किया और पेनल्टी बॉक्स के किनारे से एक बुलेट की तरह गेंद को लगाया। दो सेकंड बाद, उन पर किए गए एक फाउल के बाद ही मैच की पहली हाफटाइम की फ्विस्तल के पहले ही आवाज उठाई और मेहमानों को 10 में से 1 खिलाड़ी कम हो गया।

दूसरे हाफ में अल नस्र ने आंकड़ीय फायदा उठाया, जब एंडरसन टालिस्का – जिन्होंने पिछले साल दिसंबर में इसी टीम के खिलाफ हैट्रिक स्कोर किया था – सबस्टीट्यूट के रूप में आए। उन्होंने तुरंत प्रभाव डाला, ब्रेक के चार मिनट बाद बॉक्स के बाहर से एक स्क्रीमर गोल दर्ज किया।

उन्होंने हमेशा हमले में स्ट्रिंग्स खींचने का काम किया, और 30 मिनटों बाद, उन्होंने बॉक्स में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सेट किया, जिन्होंने अपने मार्कर को बीच से पार कर दिया और गोल के लिए बॉल को दबा दिया।

इस जीत से अल नस्र टीम लीग में पांचवें स्थान पर पहुँच गई है, जबकि अल राएद 15वें स्थान पर है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब 19 सितंबर को अपने AFC चैम्पियंस लीग 2023-24 कैम्पेन की शुरुआत करेंगे, जब उनकी टीम ईरानी साइड पेरसेपोलिस के साथ मुकाबला करेगी।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने पूर्व क्लब जुवेंटस के खिलाफ किया कानूनी कदम

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जिन्होंने अपने पूर्व क्लब जुवेंटस को छोड़ दिया था औगस्त 2021 में और फिर मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हो गए थे, अब अपने पूर्व क्लब के खिलाफ कानूनी कदम उठाने की तैयारी में हैं।

ला गाजेटा देलो स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय स्टार इस बार £17 मिलियन की मांग कर रहे हैं, जो कि कोविड-19 महामारी के दौरान उनके वेतन से बकाया था। जुवेंटस ने कोविड-19 महामारी के दौरान कई महीनों तक अपने खिलाड़ियों से उनके वेतन पर समझौता करने की मांग की थी, क्लब की आर्थिक समस्याओं के कारण।

रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने वेतन की रकम को £17 मिलियन के रूप में तय कर लिया था, लेकिन क्लब ने महामारी के बाद उस रकम को कभी भी नहीं दिया। इसके खिलाफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कार्रवाई आई है, और क्लब के साथ एक कानूनी युद्ध की संभावना है।

जुवेंटस को एक और कानूनी युद्ध की तैयारी करनी पड़ सकती है, क्योंकि पूर्व कप्तान और इटालियन ब्रिलियंट डिफेंडर लिओनार्दो बोनुच्ची ने हाल ही में क्लब के खिलाफ करियर को नुकसान पहुँचाने और प्रीसीजन सीज़न के प्रारंभ में प्रशासक मैसिमिलियानो अलेग्री के साथ झगड़े के लिए क्लब को कड़ा आलोचना की थी।

क्लब को यूईएफए के द्विपंगु प्राधिकृतियों के लिए भी जुर्माना देना पड़ सकता है और इस सीज़न की शुरुआत में यूरोपीय प्रतियोगिताओं से हटा दिया गया है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2018 में एलियंज स्टेडियम पर 100 मिलियन यूरो की बढ़त के साथ आगमन किया था। वह एलियंज स्टेडियम पर सबसे अधिक कमाने वाले खिलाड़ी थे और अपने पहले दो सीज़न में सीरी ए खिताब जीतने में सफल रहे थे। उन्होंने अपने पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड में शानदार फॉर्म का आनंद लिया और अगस्त 2021 में फिर से मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *